भारत जोड़ो यात्रा का आंध्र प्रदेश चरण आज पूरा होगा

0

20 अक्टूबर। गुरुवार को मेडिकोज पेरेंट्स एसोसिएशन (आंध्र प्रदेश) और बीसी कर्मचारी संघ (आंध्र प्रदेश) के केशवुलु, डी शिवकुमार, एलएसआरके प्रसाद, बी राजू यादव, भास्कर, नागार्जुन, बीवीएन सत्यनारायण, डॉ आला वेंकटेश्वरलु ने योगेंद्र यादव से मुलाकात की और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। उनके प्रतिनिधिमंडल ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की और ज्ञापन सौंप कर मंडल आयोग की रिपोर्ट को पूरी तरह से लागू किया जाने के लिए अपनी मांग रखी। मेडिकोज पैरेंट्स एसोसिएशन (आंध्र प्रदेश) और बीसी कर्मचारी संघ (आंध्र प्रदेश) राष्ट्रीय स्तर पर नीट प्रवेश प्ररीक्षा में आरक्षण के उचित कार्यान्वयन के लिए काम कर रहे हैं।

गुरुवार को स्वराज इंडिया हरियाणा के वरिष्ठ नेता एसपी सिंह और उनके सहयोगी हर्षित तिवारी और दिवाकर तिवारी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण कपास की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। योगेंद्र यादव ने कपास के खेतों का दौरा किया और नुकसान का जायजा लिया।

भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3500 किलोमीटर की पदयात्रा है। पदयात्रा गहरे सांस्कृतिक और राजनीतिक अर्थ वाला एक आंदोलन होता है। पदयात्रा एक तपस्या के समान है। पदयात्रा के भीतर ही अपने संकल्प को स्वीकार करने और सिद्ध करने की कर्मठता छिपी है। इसके अलावा, पदयात्रा संचार का एक वैकल्पिक साधन भी है।

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 100 किमी की दूरी तय कर यात्रा का आंध्र प्रदेश चरण शुक्रवार को समाप्त होगा।

यात्रा शाम सात बजे राघवेंद्र स्वामी मठ में समाप्त हुई।

नागरिक समाज संगठन – भारत जोड़ो यात्रा
संपर्क करें : 9935880422

Leave a Comment