सहारा के निवेशकों को पैसे वापस दिलाने के लिए सोशलिस्ट पार्टी इंडिया ने शुरू किया अभियान

0

20 जून। सहारा इंडिया में अपनी छोटी-छोटी बचत को जमा कराकर लोगों को यह उम्मीद थी कि जरूरत पर उन्हें ब्याज सहित बड़ी पूंजी मिल जाएगी, इसी उम्मीद से उन्होंने अपने खर्च में कटौती कर सहारा इंडिया में पैसे जमा कराए थे। लेकिन कई वर्ष बीत जाने के बावजूद अब तक उन्हें उनका पैसा वापस नहीं मिल रहा है। देश भर में करोड़ों निवेशकों तथा इंदौर में ही लाखों निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया में जमा है। लेकिन उसकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं दीखती। ऐसे में निराश निवेशकों को सहारा देने का बीड़ा सोशलिस्ट पार्टी ने उठाया है।

सोशलिस्ट पार्टी इंडिया के कार्यकर्ताओं ने सहारा इंडिया के सभी निवेशकों को एकजुट कर उनकी जमा पूंजी वापस दिलाने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसी के तहत 20 जून, मंगलवार को सोशलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सहारा इंडिया के मरी माता स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामस्वरूप मंत्री ने कहा कि सहारा इंडिया के सुब्रत सहारा ने देश के छोटे-छोटे निवेशकों को विश्वास दिलाया था कि कुछ ही समय में उनकी जमा पूंजी दुगुनी कर वापस कर दी जाएगी। लेकिन उन्हें ब्याज तो दूर मूलधन भी वापस नहीं मिला है। ऐसे में परेशान निवेशक आत्महत्या करने को मजबूर हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने ₹5000 करोड़ रु निवेशकों को वितरित करने का निर्देश दिया था लेकिन वह भी अभी तक बॉंटा नहीं गया। इंदौर सहित देश के अधिकांश सहारा इंडिया के कार्यालयों पर ताले लगे हुए हैं। निवेशक आते हैं चक्कर लगा ताला देखकर चले जाते हैं ।

सोशलिस्ट पार्टी सहारा इंडिया के निवेशकों को न्याय दिलाने के लिए कानूनी और मैदानी दोनों संघर्ष करेंगी। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सोशलिस्ट पार्टी इंडिया के नगर अध्यक्ष मुकेश चौधरी, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद अली सिद्दीकी, उपाध्यक्ष मनोज हार्डिया, जिला महामंत्री कैलाश यादव, तथा उपाध्यक्ष अवधेश यादव प्रमुख रूप से शामिल थे। पार्टी ने कहा है कि सोशलिस्ट पार्टी सहारा के सभी निवेशकों को एकजुट कर उनके लिए संघर्ष करेगी। रणनीति बनाने के लिए जल्द ही निवेशकों की बैठक बुलाई जाएगी।

Leave a Comment