समाजवादी नेता रघु ठाकुर ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र; वाराणसी के एसडीएम को निलंबित करने की मॉंग की

0

25 जून। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने सर्व सेवा संघ के वाराणसी परिसर में स्थित गांधी विद्या संस्थान पर अवैध कब्जे के बारे में राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा है। पत्र में यह बताया गया है कि किस तरह न्यायालय की अवमानना करते हुए, वाराणसी के एसडीएम ने जमीन तथा मकानों पर निशान लगवाया और रात में ही मजदूरों को लगाकर दीवार बनवाकर घेराबंदी कर दी। पत्र में वाराणसी के एसडीएम को निलंबित किए जाने का निर्देश देने की मांग भी की गयी है। राष्ट्रपति के नाम रघु ठाकुर का पत्र इस प्रकार है –

सेवा में,
महामहिम राष्ट्रपति जी,
भारत

विषय : वाराणसी में गांधी संस्थान तथा सर्व सेवा संघ की जमीन पर न्यायालय की अवमानना कर जबरदस्ती कब्जा करना।

आदरणीय राष्ट्रपति जी,
वाराणसी में गांधी विद्या संस्थान तथा सर्व सेवा संघ परिसर को छावनी में बदलकर 23 जून शुक्रवार शाम पुलिस बल के साथ आकर एसडीएम महोदय ने जमीन तथा मकानों पर निशान लगवाया और रात में ही दीवार बनाने के लिए मजदूरों को लगाकर दीवार बनवाकर घेराबंदी कर दी। जबकि, यह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है।
ऐसा कर एसडीएम महोदय ने न्यायालय की भी अवमानना की है।

लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी वाराणसी के गांधी विद्या भवन संस्थान तथा सर्व सेवा संघ परिसर के आंदोलन में पहले भी साथ थी, आज भी साथ है और इस आंदोलन में आगे भी पूरी ताकत के साथ रहेगी। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी का मानना है कि यह गांधी विद्या संस्थान तथा सर्व सेवा संघ की जमीन के मात्र एक टुकड़े का मामला नहीं है अपितु,, गांधी-लोहिया-जयप्रकाश तथा स्वतंत्रता सेनानियों की महान विरासत का है।

लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी आपसे मांग करती है कि –

(1) इस प्रकरण में आप तत्काल हस्तक्षेप करें,
(2) जबकि यह मामला न्यायालय में लंबित है तो इसमें यथास्थिति बनाए रखी जानी चाहिए थी। एसडीएम महोदय ने न्यायालय में लंबित प्रकरण के बावजूद इस परिसर में जबरदस्ती दीवार बनवाकर न्यायालय की अवमानना की है अतः एसडीएम महोदय को निलंबित करने का आदेश दें।
आप प्रतिनिधि मंडल से मिलने को समय दें ताकि आपके समक्ष सारे तथ्य व दस्तावेज प्रस्तुत हो सकें।
सादर,

निवेदक
रघु ठाकुर
संरक्षक, लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी
फोन : 9312481593
दिनांक- 24जून 2023

Leave a Comment