गांधी-जेपी की विरासत को बचाने के लिए देशभर में मुहिम चलाएगा लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान

0

13 जुलाई। गांधी-जेपी-लोहिया के विचारों पर चलने वालों की व्यापक एकता ही देश को वर्तमान संकट से निकल सकती है यह बात लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के संयोजक डॉ आनंद कुमार ने अभियान की दिल्ली कमिटी की मीटिंग में कही। 10 जुलाई को दिल्ली में जंतर मंतर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल लाइब्रेरी में लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण अभियान के साथियों की मीटिंग हुई जिसमें दिल्ली की गठित टीम के द्वारा आगामी 30 जुलाई को सम्मेलन करने का निर्णय हुआ। डॉ संत प्रकाश ने सर्व सेवा संघ परिसर वाराणसी पर सरकार द्वारा अवैध कब्जा करने के प्रयासों के विरुद्ध चल रहे आंदोलन के बारे में बताया। सभा में यह प्रस्ताव पारित हुआ कि गांधी-जेपी विरासत को बचाने के लिए देश भर में संघर्ष चलाया जाएगा व वाराणसी के सर्व सेवा संघ परिसर की लड़ाई में सहयोग करने के लिए देश भर से कार्यकर्ता पहुचेंगे, साथ ही वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन दिया जाएगा कि वह इस समस्या का समाधान वाराणसी के वर्तमान सांसद होने के नाते करें।

सभा में मौजूद रहे सदस्यों में प्रोफेसर तारकेश्वरी नेगी, सत्यवती कॉलेज के प्रोफेसर शशि शेखर प्रसाद सिंह, वरिष्ठ पत्रकार मणिमाला, सुशील कुमार के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ राकेश रफीक, अशोक, रामशरण, सलीम इंजीनियर, डॉ. सुनीलम, शेखर, पूनम, प्रवीण काशी, कुमकुम, अरमान ने लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण अभियान के ध्येय को आगे बढ़ाने के लिए अपने विचार रखे।

सभा की अध्यक्षता प्रोफेसर आनंद कुमार ने की। संचालन लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण, दिल्ली की संयोजिका डॉ मीनाक्षी ने और धन्यवाद ज्ञापन मणिमाला ने किया।

Leave a Comment