रोजगार अधिकार अभियान को मिल रहा समर्थन

0

26 अगस्त। संयुक्त युवा मोर्चा के रोजगार अधिकार अभियान को समाज के सभी तबकों में व्यापक समर्थन मिल रहा है। प्रयागराज में शनिवार को “संविधान व कानून का राज” विषय पर आयोजित सेमिनार में आयोजकों की ओर से रोजगार अधिकार अभियान के समर्थन की घोषणा और 5 सितंबर को पत्थर गिरजाघर में आयोजित युवा पंचायत में पहुंचने की अपील की गई। बता दें कि 5 सितंबर से रोजगार के सवाल पर प्रयागराज से प्रदेशव्यापी संवाद और संपर्क अभियान शुरू किया जा रहा है।

कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कालिन गोन्जाल्विस, इविवि के रिटायर्ड प्रोफेसर हेरम्ब चतुर्वेदी, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता रवि किरण जैन, वरिष्ठ आलोचक राजेंद्र कुमार, इविवि की पूर्व प्रोफेसर व कथाकार अनीता गोपेश, सामाजिक कार्यकर्ता पद्मा सिंह व अंशु मालवीय, इविवि के पूर्व अध्यक्ष व हाईकोर्ट के अधिवक्ता के के राय, अधिवक्ता मंच के संयोजक राजवेन्द्र सिंह, प्रलेस के सुरेन्द्र राही, एडवोकेट रमेश कुमार पीयूसीएल के मनीष सिन्हा के अलावा बड़ी संख्या में लेखक, शिक्षक, ट्रेड यूनियन लीडर, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं के अलावा संयुक्त युवा मोर्चा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

मुख्य वक्ता सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कालिन गोन्जाल्विस ने विस्तारपूर्वक न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर हो रहे हमले पर विभिन्न उदाहरणों व अनुभवों के माध्यम से प्रकाश डाला। उन्होंने उम्मीद जताई कि 2024 में बड़ा बदलाव होगा।

– राजेश सचान

Leave a Comment