इप्टा ने मुस्लिम बच्चे की पिटाई करवाने पर जताया आक्रोश

0

26 अगस्त। भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) की राष्ट्रीय समिति ने मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में एक शिक्षिका की शह पर अल्पसंख्यक बच्चे की पिटाई के सोशल मीडिया में चल रहे, एक बेहद आपत्तिजनक वीडियो पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है।

इस वीडियो में नेहा पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर की एक शिक्षिका तृप्ति त्यागी एक मुस्लिम बच्चे अल्तमस को कक्षा के दूसरे बच्चों से बारी बारी से पिटवा रही है और जोर से मारने को कह रही है। वीडियो में उसे अपने सहकर्मी से यह कहते हुए स्पष्ट सुना जा सकता है कि मैंने तो तय कर लिया है कि जितने भी मुस्लिम बच्चे हैं उनकी मार लगवाओ, और सहकर्मी हॅंसते हुए कहता है ठीक है, इनकी पढ़ाई खराब हो।

इप्टा ने कहा है कि यह घटना समाज में निचले स्तर तक पैदा किए गए जहरीले नफरती वातावरण का नतीजा है। इप्टा ने उक्त शिक्षिका और उसके सहकर्मी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों के अनुरूप कड़ी कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से की है तथा इप्टा की सभी इकाइयों का आह्वान किया है कि समाज में फैल रहे इस नफरत और हिंसा के वातावरण के खिलाफ समानधर्मी संगठनों के साथ मिलकर प्रेम और सौहार्द का वातावरण बनाने की पहल करें।

– प्रसन्ना, राष्ट्रीय अध्यक्ष
तनवीर अख्तर, महासचिव

Leave a Comment