लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण अभियान ने मुरादाबाद में किया युवा शिविर

0
शिविर को संबोधित करते हुए डॉ राकेश रफीक

19 सितंबर। 16, 17, 18 सितंबर को लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण अभियान का युवा शिविर नगर बिलारी, जिला मुरादाबाद में संपन्न हुआ।

शिविर में 16 तारीख को युवा प्रतिभागियों की संख्या 125 रही। शिविर आयोजक टीम और वरिष्ठ साथियों को संख्या मिलकर यह संख्या 144 रही । जिन्होंने प्रथम दिन पूरा समय रहकर शिविर में उपस्थिति दर्ज कराई।
17 तारीख को घनघोर बारिश होने के कारण गांव के कुछ बच्चे आने में असमर्थ रहे इसलिए शिविरार्थियों की संख्या 76 रही। इस दिन दिल्ली से कुछ साथियों के पहुंचने पर और वरिष्ठ साथियों को मिलाकर यह संख्या 88 पर पहुंच गई। 18 तारीख को मौसम खुलने पर शिवरार्थियों की संख्या 101 हो गई। दिल्ली के साथी चले गए थे इसलिए वरिष्ठ साथियों को मिलाकर यह संख्या 103 बनी।

शिविर में उपस्थित सभी युवा साथी अंतिम समय में एक सामूहिक टीम में बदल गए और उत्साह के साथ अपनी एकता को बनाया और तय किया कि लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण अभियान की मुख्य समिति में अपनी रिपोर्ट भेज कर उसके अनुमोदन पर नया युवा संगठन घोषित किया जाएगा।

लोकतांत्रिक राष्ट्र निर्माण के सभी साथियों से अनुरोध है कि युवा संगठन के निर्माण के लिए अपने आप पहल कर युवा शिविर लगवाकर इस सामूहिक टीम की ताकत को बढ़ाएं

– राकेश रफीक

Leave a Comment