केजरीवाल सरकार की नयी आबकारी नीति का विरोध

0

21 दिसंबर। दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के विरोध में स्वराज इंडिया पार्टी दिल्ली भर के वार्डों में नए शराब के ठेके खोले जाने का विरोध कर रही है। इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार की नयी आबकारी नीति की वजह से दिल्ली की जनता को होनेवाले नुकसान के बारे में जागरूक करने के लिए विभिन्न वार्डों में मार्च निकाला।

स्वराज इंडिया पार्टी दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष नवनीत तिवारी ने कहा कि एक तरफ केजरीवाल सरकार पंजाब में चुनाव के मद्देनजर पंजाब को नशामुक्त बनाने की बात कर रही है और दूसरी तरफ नयी आबकारी नीति के तहत दिल्ली को नशे का अड्डा बनाने का काम कर रही है। केजरीवाल सरकार ने ऐसी नीति बनाई है जिससे दिल्ली में कई गुना शराब की खपत बढ़ाई जाएगी और शराब बेचकर प्रतिवर्ष 10000 करोड़ की कमाई की जाएगी। दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता के भविष्य के साथ खिलवाड़करके अपना कोष भरना चाहती है।

स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने जंतर मंतर पर आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन दिल्ली के राज्यस्तरीय सम्मेलन में कहा कि हम जब भी किसान आंदोलन की यात्रा में किसी गाँव जाते है तो वहां की महिलाओं के लिए शराब सबसे बड़ी समस्या होती है, वो बताती हैं कैसे शराब के ठेके पास में खुले हैं जिसकी वजह से उनके गाँव मे परिवार बर्बाद हो रहे हैं। योगेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने सत्ता में आने के तुरंत बाद 2 साल में 399 शराब के नए ठेके खोल दिए।

स्वराज इंडिया दिल्ली के उपाध्यक्ष श्रवण कुमार चौबे ने अपने पटेल नगर वार्ड में शराब के ठेके खोलने के विरोध में रैली निकाली और क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर यह घोषणा की है कि अपने क्षेत्र में हम शराब के ठेके नहीं खुलने देंगे।

– देवेंद्र शर्मा

Leave a Comment