इंदौर में मोमबत्ती मार्च, मानव शृंखला

0

13 अक्टूबर। लखीमपुर खीरी में की गई किसानों की हत्या के विरोध में इंदौर में शहीद किसान दिवस मनाया गया। अभिनव कला समाज के सभागृह में प्रार्थना सभा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया ।

पूर्व सांसद कल्याण जैन की अध्यक्षता में हुई श्रद्धांजलि सभा में विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि अजय मिश्रा टेनी का मंत्री बने रहने और उनकी गिरफ्तारी ना होना निराशाजनक है। अजय मिश्रा की लखीमपुर खीरी के किसान नरसंहार में भूमिका स्पष्ट है, और पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा अब तक कार्रवाई न किया जाना शर्मनाक है। मोदी सरकार अभी भी अजय मिश्रा टेनी का बचाव कर रही है। श्रद्धांजलि सभा को सर्वश्री अरुण चौहान, प्रमोद नामदेव, रुद्रपाल यादव,, सोनू शर्मा, रामस्वरूप मंत्री, कैलाश लिम्बोदिया आदि ने संबोधित किया। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा की इंदौर इकाई से जुड़े अखिल भारतीय किसान सभा, ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन, किसान संघर्ष समिति, किसान सभा अजय भवन, एटक, एचएमएस आदि ने संयुक्त रूप से किया था।

श्रद्धांजलि सभा के समापन पर किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गांधी हॉल से शास्त्री प्रतिमा तक मोमबत्ती मार्च निकाला। कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी कर शहीदों के सपनों को पूरा करने का संकल्प व्यक्त करते रहे थे। बाद में शास्त्री प्रतिमा पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने मानव श्रृंखला भी बनाई और संकल्प लिया कि पिछले 10 महीनों से ज्यादा समय से चल रहा किसान आंदोलन तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक जारी रहेगा। शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

मानव श्रृंखला में प्रमुख रूप से के आर यादव, छेदीलाल यादव, धीरज दुबे, माता प्रसाद मौर्य, हेमंत पन्हालकर, दिनेश पुराणिक, रामकिशन मौर्य आदि शरीक थे।

रामस्वरूप मंत्री, संयोजक किसान संघर्ष समिति मालवा-निमाड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here