अजमेर में दलित छात्र की मौत के बाद हंगामा, स्कूल बंद कर भागे शिक्षक

0

9 सितंबर। राजस्थान के स्कूलों में पिटने से दलित छात्रों की मौत की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सूबे के जालौर में अनुसूचित जाति के एक अल्पवय छात्र की मौत का मामला अभी पूरी तरह से ठंडा नहीं हुआ है, कि अब अजमेर में एक अनुसूचित जाति के छात्र की मौत के बाद हंगामा मच गया। पुलिसवाले और परिवार के लोग दो दिन से उसे तलाश रहे थे, आज सवेरे उसकी लाश बंद पड़ी खान में भरे बारिश के पानी में मिली। लाश के बारे में जब पुलिस को पता चला तो उन्होंने परिजनों को बताया। बच्चे की मौत की सूचना पाकर परिजन बेकाबू हो गए और सीधे उस स्कूल में जा पहुँचे।

इस मामले में भी छात्र के परिजनों ने शिक्षक पर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है, कि कुछ दिन पहले स्कूल के प्रिंसिपल के सामने ही एक छात्रा के अभिभावकों ने बच्चे को पीटा और धमकाया था। तभी से वह तनाव में था। किसे पता था, कि वह जान दे देगा। घबराए प्रिंसिपल ने स्कूल के बच्चों की छुट्टी कर दी और स्कूल बंद कर चले गए। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुँची। जाँच पड़ताल कर रही अजमेर जिले की मसूदा पुलिस ने बताया, कि कस्बे में स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाला छात्र आर्यन दो दिन से लापता था। सात सितंबर को सवेरे वह घर से स्कूल जाने के लिए निकला था, लेकिन स्कूल नहीं पहुँचा और न ही शाम तक घर लौटा।

उसके परिजनों ने गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस और परिवार वाले उसे तलाश रहे थे, कि आज सवेरे मसूदा क्षेत्र में ही एक बंद पड़ी खान में उसका शव मिला। खान में बारिश का पानी भरा हुआ था। वहाँ से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी थी। आर्यन के शव को मुर्दाघर में रखवाया गया है। स्कूल के कुछ लोगों को हिरासत में लिये जाने की खबर है।

Leave a Comment