उचित मूल्य दुकान में सर्वर डाउन होने से उपभोक्ता हो रहे है परेशान

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17 नवंबर। किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष, पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ईमेल से पत्र भेजकर उचित मूल्य दुकान में सर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानियों से अवगत कराया है।
मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि मुलताई तहसील के राशन कार्डधारी उपभोक्ताओं के सर्वर डाउन की समस्या के चलते e-kyc नहीं हो पा रहे हैं। कई उपभोक्ताओं के पास मोबाइल नहीं है। बगैर मोबाइल नंबर के ओटीपी प्राप्त नहीं होने के कारण e-kyc नहीं हो पाता है। कभी कभी शासन की ओर से मिलने वाला मुफ्त राशन और नकद राशन एकसाथ दिया जाता है। एक बार POS मशीन से राशन लेने के बाद दोबारा थम्ब स्कैन होने में 15-20 मिनट का समय लग जाता है। जिससे उन्हें राशन के लिए कई घंटे लाइन में खड़े रहना होता है। अधिक विलम्ब होने से कई उपभोक्ताओं को बिना राशन के बैरंग लौटना पड़ता है। बच्चों और बुजुर्गों के POS मशीन में फिंगर स्कैन नहीं होने से भी कई परिवारों के सदस्य राशन लेने से वंचित रह जाते हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से शासकीय उचित मूल्य दुकान से राशन लेने वाले उपभोक्ताओं को सर्वर डाउन से होने वाली समस्याओं से निजात दिलाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराने की मांग की है।

डॉ सुनीलम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस मुद्दे को लेकर विक्रेताओं ने मुलतापी की अनुविभागीय अधिकारी को भी ज्ञापन सौंपा है। लेकिन शासन की ओर से अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

– भागवत परिहार

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