वाराणसी में एक माह तक होगी जन संवाद यात्रा

0

28 अगस्त। गांधी-विनोबा-जेपी की विरासत सर्व सेवा संघ को ध्वस्त करने और काशी को कारपोरेट के हवाले किए जाने के खिलाफ वाराणसी में एक माह तक जन संवाद यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा का मकसद जन संपर्क कायम करना और सर्व सेवा संघ परिसर की जमीन प्रशासन ने किस तरह हड़पी इसके बारे में बताना है। यात्रा के संबंध में जारी किया गया पत्र इस प्रकार है –

जन संवाद यात्रा

11 सितंबर विनोबा जयंती से
11 अक्टूबर जयप्रकाश जयंती तक

आपको पता ही है कि केंद्र सरकार के इशारे पर वाराणसी प्रशासन ने गांधी-विनोबा-जयप्रकाश की विरासत सर्व सेवा संघ को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है।

यहां तक कि किताबों को कूड़े की तरह फेंक दिया, लोहे के रैक, दरवाजे-खिड़की, इमारतों में लगे लोहे के सामान आदि करोड़ों की सामग्री कहां उठाकर ले गए, पता नहीं।

इसलिए 11 सितंबर से 11 अक्टूबर तक 1 महीने वाराणसी के मोहल्लों-वार्डों में संपर्क करने का कार्यक्रम तय हुआ है।

आपसे आग्रह है कि 11 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच में आप अपनी सुविधा से कोई 1 सप्ताह का समय वाराणसी के लिए देने का कष्ट करें ताकि यह जो गांधी विरोधी सरकार है, जिसने गांधी की हत्या की थी और अब प्रकाशन को ध्वस्त करके विचारों पर हमला किया है इनकी कारगुजारियों और कारनामे को जनता के बीच ले जाएंगे और बताएंगे कि यह केवल गांधी विरोधी नहीं है बल्कि यह देश विरोधी और धर्म विरोधी भी हैं। यह किसान और गरीब विरोधी भी हैं।

इसलिए आपसे आग्रह है कि आप 11 सितंबर को आएं या कब आएंगे, बताएं।

आप अपना कार्यक्रम बताएं ताकि हम आपके लिए उन मोहल्लों में, जहां आपको जाना है, जिनसे आपको बात करनी है, उनको चिह्नित करके आपको बता सकें।

आशा है, शीघ्र ही आप अपने आने की जानकारी देंगे ताकि हम आपके लिए समुचित व्यवस्था कर सकें।

आपका
प्रो आनंद कुमार, चंदनपाल, रामधीरज
सर्व सेवा संघ, राजघाट, वाराणसी

संपर्क सूत्र
अवनीश- 8840345205
जितेंद्र – 6386524990
नंदलाल मास्टर 9415300520

Leave a Comment