Home » 15 दिसम्बर,2023 की बैठक

15 दिसम्बर,2023 की बैठक

by Samta Marg
0 comment 484 views

15 दिसम्बर,2023 की बैठक

इस ऑनलाइन बैठक में रामशरण, मंथन, वीरेन्द्र कुमार, कंचनबाला, सत्यनारायण मदन, अशोक कुमार सोमल,अशोक विश्वराय, भाषाण मानमी, दिनेश प्रियमन,ज्ञानेन्द्र कुमार, किशोर दास,मनीषा बनर्जी, पुतुल, शशिशेखर सिंह, सुशील कुमार , मीनाक्षी सखी,रणधीर गौतम, आनन्द कुमार शामिल रहे।

बैठक में आयी बातें:

  • सम्पन्न गतिविधियों में भागीदारी

  मंथन – 30 नवम्बर को बोधगया में लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के गया जिला सम्मेलन में. 2-3 दिसम्बर को रांची में लोहरदगा, खूंटी, रांची लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का चुनावी रणनीतिक प्रशिक्षण. 5-6 दिसम्बर आईकैन सम्मेलन में सहभाग. 6 दिसम्बर- लोकतंत्र बचाओ 2024 झारखंड के निर्धारित कार्यक्रम अनुसार कांग्रेस के झारखंड अध्यक्ष , झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव, सीपीएम और भाकपा-माले को पत्र देना और संवाद. 9 दिसम्बर – दुमका में कार्यकर्ता चुनाव रणनीति प्रशिक्षण. 12-13 दिसम्बर – सेवाग्राम में सर्व सेवा संघ के द्वारा बुलाए गए चुनौती 2024बैठक में भागीदार.

किशोर दास- 10 दिसम्बर को बारीपदा में लगभग 100 लोगों की बैठक.

22 दिसम्बर को बालेश्वर में क्षेत्र की बैठक तय है. 23 दिसम्बर को भुवनेश्वर में 50से ज्यादा समूहों की संयुक्त बैठक 2024चुनाव पर विचार विमर्श के लिए हो रही है.

सुशील कुमार – 30 नवम्बर को लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के गया जिला सम्मेलन में. 12-13 दिसंबर को सर्व सेवा संघ द्वारा आयोजित चुनौती 2024 विषयक विमर्श में भागीदार. 24 दिसंबर को बेतिया में लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान और भारत जोड़ो अभियान का संयुक्त जिला सम्मेलन होने वाला है. इसके बाद पटना संसदीय क्षेत्र की चुनावी तैयारी पर बैठक करनी है.

शशिशेखर सिंह- इंडिया गठबंधन को भेजे जानेवाले सी एफ डी , आईकैन और लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के संयुक्त पत्र की तैयारी में शामिल. पब्लिक इंडिया मीडिया में संसद पर युवा हस्तक्षेप के बारे में परिचर्चा में शामिल.

पुतुल – लखनऊ या कानपुर में एक बैठक की जरूरत है.

मीनाक्षी – युवा वतन की गतिविधि चल रही है. राहुल चांदना , संदीप और तरुण राठी दिल्ली में इस सिलसिले में सम्पर्क कर रहे हैं.

अशोक कुमार सोमल- हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा चम्बा, मंडी और हमीरपुर में सम्पर्क चल रहा है.जनवरी से कांगड़ा चम्बा में केन्द्रित कर चुनाव अभियान में लगेंगे.

आनन्द कुमार – देहरादून और लखनऊ में सेमिनार एवं बैठक में. रेड ब्रिगेड की युवतियों के साथ संवाद. उ.प्र.के चार क्षेत्र में लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के समागम पर विचार बना है. बनारस में रामधीरज जी की पहल पर युवा शिविर हुआ. 9-10 दिसम्बर मुंबई में भारत तिब्बत मैत्री बैठक में. 12-13 दिसम्बर सेवाग्राम चुनौती 2024 विमर्श में. 15 दिसम्बर भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में . दिसम्बर के दूसरे पखवारे में भुवनेश्वर , पटना और अन्य जगह दिवं.कर्पूरी ठाकुर जी से सम्बन्धित कार्यक्रमों तथा इंडियन सोशियोलॉजिकल कॉन्फ्रेंस में.

ज्ञानेन्द्र कुमार – महाराष्ट्र में विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न अभियानों के बीच कोआर्डिनेशन पर बात चल रही है.

कंचनबाला – पटना के दोनों संदीय क्षेत्रों के लिए बैठक करने की योजना बनी है.

  • चर्चा में आयीं प्रमुख बातें:
  •  दिल्ली ईकाई का पुनर्गठन करना और सक्रिय करना जरूरी है।
  •  उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में चुनाव की तैयारी के सिलसिले में बैठक कर टीम बननी चाहिए।
  •  उ.प्र. की अलग ऑनलाइन बैठक हो ।

    . संसद में घुसकर आवाज बुलंद करनेवाले युवकों पर UAPA लगाना सही नहीं। संसद में युवाओं  का यह हस्तक्षेप माफी के लायक है। उन युवाओं के द्वारा रोजगार के प्रश्न को उठाने की भूमिका के प्रति हमारा स्वागत और एकजुटता का भाव व्यक्त होना चाहिए। संसद की सुरक्षा की चूक को उजागर करना चाहिए।

     .धारा 370 के मसले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश न्यायसंगत  नहीं। फिर भी इस इस आदेश पर सावधानी के साथ अपनी राय व्यक्त करनी चाहिए, क्योंकि यह संवेदनशील मसला है। कश्मीर के लोगों की भावनाओं के साथ न्याय हो, यह अपेक्षा जाहिर करना चाहिए।। कश्मीर की जमीन की  गैरकश्मीरियों के हाथ बिक्री पर रोक की स्पष्ट  मांग हो। कश्मीर को जल्द से जल्द प्रांत का दर्जा बहाल कर चुनाव कराने की मांग हो।

  •     हीरेमठ जी की मदद से कर्नाटक और तेलंगाना में लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के विस्तार हेतु सम्पर्क और बैठक करना चाहिए।
  •     राकेश रफीक की मदद से युवाओं का साप्ताहिक ऑनलाइन संवाद हो।
  •     घोषणापत्र और मुद्दों का पहला ड्राफ्ट  छापकर बांटना शुरू कर देना चाहिए। उसका सुधार और पुनर्लेखन बाद में होता रहे।
  •     सामयिक प्रश्नों और घटनाओं पर लो.रा.अभियान का बयान जारी करने का काम चुस्ती से हो। इस संदर्भ में मंथन प्रवक्ता जागृति से बात करें ।
  •     अगली बैठक से पहले जरूरी प्रसंगों में शशिशेखर जी और रामशरण जी बयान बनाने और आनन्द जी की राय और सहमति लेकर जारी करने का काम करें। .

Also Read :

You may also like

Leave a Comment

हमारे बारे में

वेब पोर्टल समता मार्ग  एक पत्रकारीय उद्यम जरूर है, पर प्रचलित या पेशेवर अर्थ में नहीं। यह राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह का प्रयास है।

फ़ीचर पोस्ट

Newsletter

Subscribe our newsletter for latest news. Let's stay updated!