Home » इंदौर में संविधान बचाओ दिवस मनाया गया

इंदौर में संविधान बचाओ दिवस मनाया गया

by Rajendra Rajan
0 comment 23 views

14 अप्रैल। सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर इंदौर के किसान संगठनों ने भी आज आंबेडकर जयंती पर आंबेडकर प्रतिमा पर एकत्रित होकर संविधान बचाओ दिवस और किसान-बहुजन एकता दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर किसान संगठनों और वामपंथी-जनवादी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता गीता भवन चौराहा स्थित आंबेडकर प्रतिमा के पास एकत्रित हुए। पहले उन्होंने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा बाद में संविधान की प्रस्तावना का वाचन कर संविधान विरोधी कार्यों के खिलाफ लगातार संघर्ष का संकल्प लिया।

यह कार्यक्रम संयुक्त किसान मोर्चा और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति इंदौर इकाई से जुड़े अखिल भारतीय किसान सभा, किसान खेत मजदूर संगठन, किसान संघर्ष समिति, हिंद मजदूर सभा, एटक, सीटू और अन्य वामपंथी जनवादी संगठनों ने आयोजित किया था। इस कार्यक्रम का नेतृत्व अरुण चौहान, रामस्वरूप मंत्री, हरिओम, सूर्यवंशी, प्रमोद नामदेव आदि ने किया। प्रदर्शन में सीएल सरावत, भागीरथ कछवाय,  माताप्रसाद मौर्य, सोनू शर्मा, कामरेड मारोतकर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शरीक थे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डॉ भीमराव आंबेडकर देश के शोषित, उत्पीड़ित लोगों की आजादी के सपनों के नायक थे। हम उन्हें संविधान निर्माता के रूप में जानते हैं, जिस संविधान में दिये गये कई मौलिक अधिकारों पर आज आरएसएस-भाजपा की सरकार क्रूर हमले कर रही है।

इसी तरह का कार्यक्रम महू में बाबासाहब की जन्मस्थली पर आयोजित किया गया, जिसका नेतृत्व अरुण चौहान ने किया ।

– रामस्वरूप मंत्री

संयोजक, किसान संघर्ष समिति, मालवा-निमाड़

9425902303

You may also like

Leave a Comment

हमारे बारे में

वेब पोर्टल समता मार्ग  एक पत्रकारीय उद्यम जरूर है, पर प्रचलित या पेशेवर अर्थ में नहीं। यह राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह का प्रयास है।

फ़ीचर पोस्ट

Newsletter

Subscribe our newsletter for latest news. Let's stay updated!