Home » भगत सिंह और लोहिया की स्मृति में संगोष्ठी

भगत सिंह और लोहिया की स्मृति में संगोष्ठी

by Rajendra Rajan
0 comment 28 views

समता मार्ग

इंदौर। भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की शहादत के दिवस और डॉ राममनोहर लोहिया की जयंती के अवसर पर डॉ राममनोहर लोहिया सामाजिक समिति द्वारा इंदौर में एक संगोष्ठी आयोजित की गई जिसमें वक्ताओं ने कहा कि लोहिया और भगतसिंह के विचारों की प्रासंगकिता पर जोर दिया। देश में चल रहे किसान आंदोलन और मजदूर आंदोलन की चर्चा करते हुए वक्ताओं ने कहा कि फासिस्ट ताकतों का मुकाबला करने के लिए आज भगतसिंह और डॉ लोहिया के मार्ग पर चलने और उनके विचारों को फैलाने की जरूरत है। संगोष्ठी में श्रीधर बर्वे, रामबाबू अग्रवाल, अरुण चौहान, गुना से आए प्रदीप भाई, कैलाश लिंबोदिया, दिनेश पुराणिक ,रामस्वरूप मंत्री सहित विभिन्न वक्ताओं ने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने शहीद भगतसिंह और डॉ लोहिया के जीवन के विभिन्न वाकयों का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने न केवल देश को आजाद कराने के लिए संघर्ष किया, बल्कि वे शोषण-मुक्त भारत के स्वप्नद्रष्टा भी थे। संगोष्ठी का संचालन रामस्वरूप मंत्री ने किया ।
संगोष्ठी में बड़ी संख्या में समाजवादी, वामपंथी कार्यकर्ता मौजूद थे और सभी ने संकल्प लिया कि किसानों के समर्थन में मिलकर अभियान चलाएंगे । संगोष्ठी में सर्वश्री जीवन मंडलेचा, प्रमोद नामदेव, राजेन्द्र अटल, भारत सिंह यादव, अशोक व्यास, छेदीलाल यादव, मोहम्मद अली सिद्दीकी, सीएल सरावत, मनीष विश्वकर्मा, जयप्रकाश गुगरी, राधेश्याम शर्मा, माता प्रसाद मौर्य, भागीरथ कछवाय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम के समापन पर यह तय किया गया कि हर महीने शहर के अलग-अलग इलाकों में संगोष्ठी आयोजित की जाएगी।

You may also like

Leave a Comment

हमारे बारे में

वेब पोर्टल समता मार्ग  एक पत्रकारीय उद्यम जरूर है, पर प्रचलित या पेशेवर अर्थ में नहीं। यह राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह का प्रयास है।

फ़ीचर पोस्ट

Newsletter

Subscribe our newsletter for latest news. Let's stay updated!