सद्भाव संवाद यात्रा का दूसरा दिन

0

24 जनवरी. साम्प्रदायिक सद्भावना समाज की पहल से आयोजित तथा लोकशक्ति अभियान एवं लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान द्वारा समर्थित सद्भाव संवाद यात्रा मंगलवार को 11 बजे मेरठ से निकली। कादराबाद, मोदीनगर पहला संवाद पड़ाव हुआ।

यहाँ के संवाद का संचालन रालोद की गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष रेखा चौधरी ने किया। सद्भाव यात्रा के संयोजक प्रो.आनंद कुमार ने आए तमाम सद्भाव यात्रियों का परिचय कराते हुए यात्रा की पृष्ठभूमि को रखा। एआईपीएफ के अखिलेन्द्र प्रताप, लोकतांत्रिक राष्ट्रनिर्माण अभियान के सुरेश खैरनार, मुजफ्फरपुर (बिहार) से आए विकास उपाध्याय एवं सुरेन्द्र कुमार, उन्नाव के साथी दिनेश प्रियमन, जामिया की छात्रा आलिया, झारखंड के साथी अम्बिका यादव, लखनऊ के युवा साथी आलोक आदि ने देश की परिस्थिति तथा नफरत और लूट के माहौल को बदलने की जरूरत पर अपनी अपनी बातें रखीं।

स्थानीय साथी शेर सिंह मौर्य ने कविता पाठ किया। यात्रा के प्रबंधन में लगे विकास ने क्षेत्र की चुनौतियों को रखा। आरएलडी के वरिष्ठ नेता ओडी त्यागी ने भी आपनी बातें कहीं।

तमाम साथियों की अभिव्यक्ति में समाज में फैलती नफरत और दरार का दर्द और उसे पाटने का संकल्प शामिल था। देश समाज को बाँटकर, राज्य का दमन चलाकर, पूरे देश के संसाधनों को अडाणी जैसे चहेते पूँजीपतियों के हवाले करने की साजिश को नाकाम करने की जरूरत बतायी गयी। और इसके लिए नफरत और लूट के खिलाफ व्यापक एकजुटता रचने की कोशिशों को साथ देने का मानस लोगों में दिखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here