ग्वालियर के सजग नागरिकों ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन : मनोज सिन्हा को बर्खास्त करने की मॉंग

0

गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मांगी माफी, शर्मिंदगी जाहिर की

6 अप्रैल। ग्वालियर के सजग नागरिकों द्वारा ग्वालियर के जिलाधीश को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को गांधीजी का अपमान करने के कारण बर्खास्त करने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया कि 23 मार्च को महात्मा गांधी के पास कानून की डिग्री न होने का उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का दावा बेबुनियाद, भ्रामक और झूठ पर आधारित है। जिसका उद्देश गांधीजी को अपमानित करना और युवा पीढ़ी के बीच गांधीजी की छवि खराब करना है। जबकि गांधीजी बैरिस्टर थे तथा देश और देश से बाहर भी उन्होंने बैरिस्टर की हैसियत से मुकदमे लड़े थे।

ग्वालियर के नागरिकों ने फूलबाग पर एकत्रित होकर पहले गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा गांधीजी का अपमान करनेवालों पर अब तक कार्रवाई न कर पाने हेतु शर्मिंदगी जाहिर की।

फूलबाग में उपस्थित नागरिकों ने एक स्वर में कहा कि मनोज सिन्हा के बयान से गांधीजी के साथ-साथ ग्वालियर शहर का भी अपमान हुआ है। सभी ने एक स्वर में कहा कि पूर्व में भी ग्वालियर शहर के नागरिकों को एक बार शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी, जब गांधीजी की हत्या के प्रकरण से शहर का नाम जुड़ा था। दूसरी बार शर्मिंदगी तब झेलनी पड़ी, जब ग्वालियर में नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने का प्रयास हुआ। तीसरी बार अब फिर ग्वालियर शहर को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है क्योंकि 23 मार्च को यहीं आकर गांधीजी को मनोज सिन्हा द्वारा अपमानित किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने कहा कि जब मनोज सिन्हा यह कह रहे थे कि महात्मा गांधी के पास कोई कानूनी डिग्री नहीं थी तब उन्होंने फेसबुक पर मनोज सिन्हा से माफी मांगने की मांग की थी तथा कार्यक्रम से बहिर्गमन किया था। ग्वालियर के नागरिक एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉ राकेश पाठक द्वारा कानूनी नोटिस भी भेजा गया लेकिन अब तक उपराज्यपाल द्वारा माफी नहीं मांगे जाने के कारण ग्वालियर के सजग नागरिकों ने जिलाधीश को ज्ञापन देकर राष्ट्रपति से मनोज सिन्हा की बर्खास्तगी की मांग की है।

कार्यक्रम को एड गुरुदत्त शर्मा, एड अमर सिंह माहौर, एड रोहित गुप्ता, एड कौशल शर्मा, रविंद्र सरवटे, एड चैन सिंह राजपूत, एड समरीन खान, एड एस के शर्मा, रमेश परिहार, एड विश्वजीत रतौनिया, एड धर्मेंद्र कुशवाह, विनोद रावत, मनोज कुशवाह, शत्रुघ्न यादव, धीरज यादव ने संबोधित किया।

– एड.गुरुदत्त, ग्वालियर

Leave a Comment